ईशान किशन या फिर के एस भरत? वेस्टइंडीज दौरे के लिए कौन होंगे रोहित शर्मा की पहली पसंद

Timesbull

टीम इंडिया अपने वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत 12 जुलाई से करेगी, जहां सबसे पहले दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज़ खेली जानी है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से टेस्ट सीरीज़ का आगाज़ होगा। पहले मुकाबले में दोनों टीमें डोमिनिका में भिड़ती हुई नज़र आएंगी। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए विकेटकीपर का चुनाव करना आसान नहीं होने वाला है। वेस्टइंडीज दौरे के लिए ईशान किशन और के एस भरत को विकेटकीपर के तौर पर भारतीय दल का हिस्सा बनाया गया है।

- Advertisement -

कौन होगा विकेटकीपर

विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम ने के एस भरत पर बैकअप विकेटकीपर के रूप में भरोसा जताया था। भरत ने इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के ज़रिए अपना पदार्पण किया था। हालांकि, भरत अपनी बल्लेबाज़ी से अब तक खासा प्रभावित नहीं कर सके हैं। वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के 4 मुकाबलों को मिलाकर मात्र 101 रन ही बना सके थे। इस दौरान भरत का सर्वाधिक स्कोर 44 रनों का रहा था।

इसके अलावा हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भी के एस भरत को टीम इंडिया में शामिल किया था, लेकिन वहां भी उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक ही रहा था। इस मैच की दोनों पारियों को मिलाकर भरत सिर्फ 28 रन ही बनाने में कामयाब हो सके थे। यही कारण है कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में बेंच पर बैठना पड़ सकता है।

- Advertisement -

वहीं, दूसरी तरफ ईशान किशन को अब तक भारतीय टीम के लिए एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं पाया है, ऐसे में वह कैरेबियाई टीम के खिलाफ पहले मुकाबले के ज़रिए अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किशन के आंकड़े शानदार रहे हैं। साथ ही साथ, उनकी आक्रामक बल्लेबाज़ी भी भारतीय टीम के लिए बहुत काम आ सकती है।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article