T-20 वर्ल्ड में टीम इंडिया के चयन पर रोहित शर्मा ने खोला राज, पांड्या को लेकर कही बड़ी बात

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के बीच आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन हो गया, जिसमें कई ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया जिनकी उम्मीद ना के बराबर थी। टी-20 वर्ल्ड कप में विस्फोटक बल्लेबाज हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल किया गया। हार्दिक पांड्या को इस टूर्नामेंट के लिए उपकप्तान चुना गया।

टीम इंडिया के करीब 48 घंटे बाद मुख्य चयनकर्ता और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस वार्ता कर कई सारे सवालों के जवाब दिए। इतना ही नहीं पत्रकारों के सवालों में कुछ बातों को गोपनीय भी रखा। भारतीय टीम का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड से खेला जाना है, जिस पर सभी की नजरें टिकी हैं। इस बार आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में 20 मैच खेले जाने हैं। आर्टिकल पढ़कर जानना होगा कि रोहित शर्मा ने क्या कुछ कहा।

4 स्पिनर रखने पर बोले रोहित शर्मा

काफी दिनों बाद ऐसा देखने को मिला कि आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में चार स्पिनरों को जगह दी गई है। इस सवाल के जवाब में टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी बात कही है। रोहित शर्मा ने कहा, मैं अभी इस बार में कुछ नहीं बता सकता।

मैं ज्यादा नहीं बोलूंगा क्योंकि विरोधी कप्तान भी सुन रहे होंगे उन्होंने कहा इतना तय है कि हम चार स्पिनर को खिलाना चाहते थे। वेस्टइंडीज या अमेरिका में मैच दिन में होंगे। यहां नरों की भूमिका काफी बढ़ेगी। इसके बाद उन्होंने कहा कि जब मैं वेस्टइंडीज में पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा तो खुलासा करूंगा कि 4 स्पिनर क्यों चुने गए हैं।

टीम इंडिया में पंड्या सहित 4 तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है। इसलिए टीम बैलेंस है। ऑफ स्पिनर नहीं होने के सवाल पर बताया कि हमने इस पर काफी बात की। इत्तेफाक से वॉशी (वॉशिंगटन सुंदर) हाल के दिनों में ज्यादा नहीं खेले हैं।

केएल राहुल को बाहर बैठाने पर बोले अजीत अगरकर

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में इस बार विकेटकीपर केएल राहुल को जगह नहीं मिली है, जिसे लेकर फैंस में निराशा भी है इस सवाल के जवाब में टीम के मुख्य चयनकर्ता अजित आगरकर ने कहा कि केएल बेहतरीन खिलाड़ियों में गिने जाते हैं।

उनका टीम के लिए प्रदर्शन शानदार रहा है, लेकिन आईपीएल में वे ऊपर बल्लेबाजी करते नजर आते हैं। ऋषभ पंत 4-5 नंबर पर खेलते हैं। संजू सैमसन ऐसे बल्लेबाज हैं, जो जरूरत के मुताबिक ऊपर-नीचे कहीं भी खेल सकते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow