T-20 वर्ल्ड बाद रोहित शर्मा लेंगे सन्यास! जानिए किस खिलाड़ी को मिलेगी टीम की कमान

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की चर्चा तेजी से चल रही है, जिसपर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। भारतीय टीम के लिए यह टूर्नामेंट बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होगा, क्योंकि रोहित एंड कंपनी ने काफी दिनों से कोई आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीती है। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी खास होने जा रहा है, क्योंकि उनकी यह आखिरी बड़ा टूर्नामेंट भी हो सकता है।

माना जा रहा है कि रोहित शर्मा वर्ल्ड कप बाद सबसे छोटे प्रारूप से सन्यास का ऐलान कर सकते हैं जो फैंस के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा। हालांकि, आधिकारिक रूप से तो यह सन्यास को लेकर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह बड़ा दावा किया जा रहा है। अब सवाल उठता है कि रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम की कमान किसके हाथों में जाएगी।

रोहित शर्मा के बाद कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान?

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा आईसीसी टी-20 वर्ल्ड के बाद सन्यास का ऐलान कर सकते हैं जो किसी बड़े झटके की तरह होगा। सबके मन में सवाल उठ रहा है कि भारत का अगला कप्तान कौन होगा। इस कड़ी में सबसे आगे नाम हार्दिक पांड्या का नाम सामने आ रहा है। पांड्या का टी-20 वर्ल्ड कप में उप कप्तान की भूमिका भी दी गई है।

इसके बाद से उन्हें ही कप्तान बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। हार्दिक पांड्या के पास आईपीएल में कप्तान रहने का अनुभव प्राप्त है। वे गुजरात टाइटंस और इस बार मुंबई इंडियंस की कप्तानी की है। उनके अलावा कप्तान बनने की रेस में ऋषभ पंत का नाम भी सामने आ रहे हैं। ऋषभ पंत ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की है, जिन्हें भारतीय चयनकर्ता रोहित शर्मा की जगह कमान सौंप सकते हैं।

रोहित शर्मा का टी-20 करियर

रोहित शर्मा ने वनडे करियर की शुरु साल 2007 में की थी। उन्होंने अभी तक 151 मैच खेले और 3974 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा के नाम 5 शतक और 29 अर्धशतक हैं। उच्चतम स्कोर 121 रन है। वनडे और टेस्ट में भी उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको चौंकाया है। बस अंतर इतना है कि उनकी कप्तानी में भारतीय टीम कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है, जो टी-20 वर्ल्ड कप इस मिथक को तोड़ने की कोशिश करते नजर आएंगे।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow