टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे शमी, ऋषभ पंत के भी भविष्य पर BCCI ने दिया बड़ा अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Sports News: भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के बाद घरेलू पिच पर शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी सीरीज पर अपना कब्जा जमाया है। 22 मार्च से सभी खिलाड़ी आईपीएल टूर्नामेंट में शामिल होने जा रहे हैं, जिसकी तैयारियां तेजी से चल रही हैं। जून के महीने में अब आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज होना है, जिसमें भारतीय टीम को एक करारा झटका लग सकता है।

वनडे वर्ल्ड कप में अपने गेंदबाजी से विरोधियों को धूल चटाने वाले मोहम्मद शमी का टी-20 विश्व कप में खेलना तय नहीं माना जा रहा है। शमी टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे, जो टीम इंडिया के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा। वे काफी दिनों से टखने की चोट से जूझ रहे हैं। इसके अलावा विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर भी चौंकाने वाली खबर सामने आई है।

बीसीसीआई सचिव ने दी बड़ी जानकारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने बड़ी जानकारी देते हुए कहा कि मोहम्मद शमी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल सकेंगे। शमी फिलहाल अपने टखने की चोट से उबर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से वापसी करते नजर आएंगे।

मोहम्मद शमी के अलावा ऋषभ पंत टी-20 वर्ल्ड कप में खेलते नजर आ सकते हैं। पंत को लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। उन्होंने कहा कि पंत की तबीयत ठीक है। हम जल्द ही उन्हें जल्द ही फिट घोषित कर देंगे। आगे कहा कि अगर वह हमारे लिए टी20 विश्व कप खेल सके तो यह हमारे लिए बड़ी बात होगी।

काफी दिनों से क्रिकेट से दूर हैं मोहम्मद शमी

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी काफी दिनों से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूरी बनाए हुए हैं, जिनकी वापसी का सभी को बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है। शमी अपने टखने की सर्जरी कराने के लिए यूके गए थे। शमी को लेकर जय शाह ने कहा, शमी की सर्जरी हो चुकी है, जिसके बाद वे स्वेदश लौट आए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए शमी की वापसी की संभावना है। जय शाह के मुताबिक, ऋषभ पंत के लिए टी20 वर्ल्ड कप टीम के दरवाज़े खुले हैं। जानकारी के लिए बता दें कि अगर ऋषभ पंत टीम इंडिया में वापसी कर जाते हैं तो फिर जितेश शर्मा को झटका लगना तय माना जा रहा है। कुछ दिन पहले जितेश का टी20 वर्ल्ड कप खेलना बिल्कुल तय माना जा रहा था।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow