न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे नही खेलेंगे सिराज और शमी, ये है वजह

Timesbull

India VS Newzealand: भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड तीसरा वनडे मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। तीन मैचों की श्रृंखला का यह अंतिम मुकाबला है। भारत पहले ही सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर चुका है, अब वह तीसरे वनडे मुकाबले को जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगा पर तीसरे मुकाबले से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से जुड़ी हुई एक बड़ी खबर लीक हो गई है। सूत्रों के हवाले के मुताबिक अंतिम मुकाबले से मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को आराम दिया जाएगा और इसकी बड़ी वजह क्या है हम आपको बताते हैं।

- Advertisement -

सूत्रों के अनुसार मिली जानकारी के मुताबिक 24 जनवरी को खेले जाने वाले अंतिम मुकाबले से भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। इसका कारण यह है कि उन्हें आने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में कहर बरपाना है इसके लिए उन्हें आराम दिया जा रहा है। यहां से अब टीम इंडिया वनडे सीरीज नहीं हार सकती ऐसे में वो बिना किसी दबाव के तीसरे मुकाबले में उतर सकती है। ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश है कि सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर अगली आने वाली सीरीज के लिए फिट रखा जाए और तीसरे वनडे मुकाबले में नए खिलाड़ियों को आजमाया जाए। इसके संकेत रोहित शर्मा ने दूसरे वनडे मुकाबले के दौरान ही दे दिए थे जब उन्होंने मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शामी से मात्र 12 ओवर करवाए थे। बाद में वजह पूछे जाने पर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि वह उन दोनों खिलाड़ियों को आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए तरोताजा रखना चाहते हैं इसलिए उन्होंने बहुत ज्यादा ओवर न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं करवाएं।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने मुकाबले के बाद कहा था कि, “टीम इंडिया के गेंदबाज शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। पिछले 5 मुकाबलों में तो इन्होंने कहर बरपा के रखा है, ऐसी सीम गेंदबाजी जो पहले अक्सर विदेशों में देखने को मिलती थी हमारे गेंदबाजों ने भारत में ही यह कमाल कर दिया। इनके पास कौशल है कला है और टैलेंट है। दूसरे वनडे मुकाबले में मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी लंबा स्पैल करना चाहते थे पर मैंने उन्हें याद दिलाया कि हमें बहुत जल्द एक टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है, ऐसे खुद को तरोताजा और फिट रखना भी बहुत जरूरी है, इसलिए मैंने उन्हें लंबा स्पैल ना देकर कम ओवर ही करवाएं।”

- Advertisement -

भारतीय टीम इस समय तेज गेंदबाजी को लेकर किसी भी तरह का रिस्क लेने के मूड में नहीं है क्योंकि उसके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, एन नटराजन, दीपक चाहर पहले ही चोटिल चल रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया चाहती है कि उसके बाकी सभी गेंदबाज फिट रहें। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की जगह प्लेइंग इलेवन में किसको मौका मिलेगा यह देखने वाली बात है। इनके अलावा कुछ और बदलाव टीम में हो सकते हैं वाशिंगटन सुंदर की जगह शाहबाज अहमद को टीम में जगह मिल सकती है, वही कुलदीप यादव के स्थान पर युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की संभावना है, इसके अलावा कोई और खास बदलाव टीम इंडिया में नहीं होंगे।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article