टी-20 वर्ल्ड कप बाद विराट कोहली सन्यास लेंगे या नहीं! सामने आया चौंकाने वाला अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड का रोमांच लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसके लेकर हर किसी के चेहरे पर काफी उत्साह छाया हुआ है। इस वर्ल्ड कप में अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन कर अपने को प्रबल दावेदार के तौर पर प्रस्तुत किया है, जिसने अभी तक सभी मुकाबलों में एकतरफा जी दर्ज की गई है। आज सुपर-8 के अपने आखिरी मैच में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने जा रही है।

यह मैच काफी निर्णायक होने की उम्मीद है। दूसरी ओर यह भारतीय टीम में रनों की मशीन के नाम से पहचान बनाने वाले विराट कोहली के लिए यह वर्ल्ड कप काफी महत्वपूर्ण साबित होने जा रहा है। माना जा रहा है कि इस टूर्नामेंट के बाद विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कह सकते हैं जो फैंस के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा।

विराट कोहली क्या लेंगे सन्यास?

35 साल के खिलाड़ी विराट कोहली क्या इस वर्ल्ड कप बाद सबसे छोटे प्रारूप से सन्यास का ऐलान करेंगे। कुछ जानकारों की मानें तो हो सकता है कि विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टी-20 को अलविदा कह सकते हैं, जो टीम के लिए किसी बड़े सदमे की तरह होगा। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा बदलाव करते हुए विराट कोहली को ओपनिंग पर बल्लेबाजी करने भेजा जा रहा है।

अभी तक वे किसी भी मैच में अपने बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए हैं। इससे पहले भी विराट कोहली टी-20 में भारत के लिए कुछ खास नहीं कर सके थे। टी-20 में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अभी तक 122 मैच केलकर 4103 रन बनाए हैं। उनके नाम 37 अर्धशतक और एक शतक है। अभी तक उनके नाम 121 छक्के और 363 चौके जड़े हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर सूखे को खत्म करना चाहती इंडियन टीम

भारतीय क्रिकेट टीम टी-20 वर्ल्ड जीतने के लिए एड़ी से चोटी तक का जोर लगा रही है, जो हर हाल में 17 साल के सूखे को खत्म करना चाहती है। भारत ने साल 2007 के बाद से कोई भी टी-20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है। इसके बाद से सभी फैंस को टी-20 वर्ल्ड कप का इंतजार बड़ी ही बेसब्री से है। वैसे भी रोहित शर्मा अपने नेतृत्व में भारतवासियों को एक आईसीसी का खिताब प्रदान करना चाहते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow