नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने खिताब जीत लिया, जिसके बाद रोहित एंड कंपनी की हर जगह वाह वाही हो रही है। ऐसा दूसरी बार हुआ जब भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप जीता। इससे पहले भारत ने साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप में परचम लहराने का काम किया था, जिसके बाद से सभी को इस गिफ्ट का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार था।

अब यह फैंस का इंतजार पूरी तरह से लगभग खत्म हो चुका है। दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने टी-20 अंतराष्ट्रीय स्तर से अलविदा कहते हुए फैंस को झटका दिया है। रोहित शर्मा के सन्यास बाद अब नए कप्तान के नाम की चर्चा तेजी से चल रही है। माना जा रहा है कि अगला कप्तान कौन और किसे बनाया जाएगा।

जानिए कौन होगा अगला कप्तान?

रोहित शर्मा ने टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों से सन्यास लिया, तभी से नए कप्तान की चर्चा शुरू हो चुकी है। सभी के मन में एक सवाल झकोले मार रहा है कि अगला कप्तान कौन होगा। नए कप्तान की लिस्ट में ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या का नाम सबसे ऊपर आ रहा है। उम्मीद है कि ऋषभ पंत को भी टीम की कमान सौंपी जा सकती है, जो भारतीय टीम के लिए एक वरदान साबित हो सकते हैं।

ऋषभ पंत एक विस्फोटक बल्लेबाज के अलावा शानदार विकेट कीपर भी हैं। उनके पास इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तान की भूमिका निभाई है। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स खिताबी जंग तक नहीं पहुंच पाई, लेकिन ऋषभ पंत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सबका दिल जीत लिया। उन्हें भारतीय टीम का कप्तान बनाया जाएगा या नहीं अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता है, लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं।

हार्दिक पांड्या का नाम भी सुर्खियों में

भारतीय टीम के नए कप्तान की रेस में हार्दिक पांड्या का नाम भी तेजी से चल रहा है, जिसे लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। बीसीसीआई उनके नाम पर भी विचार कर रहा है। इसकी वजह कि आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने उन्हें उप कप्तान की भूमिका देते हुए टीम स्क्वायड का हिस्सा बनाया था। हार्दिक पांड्या के पास आईपीएल में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी करने का अनुभव प्राप्त है।

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...