फैंस की टूटी आस! विराट कोहली ने सन्यास को लेकर कर दिया चौंकाने वाला ऐलान, जानें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः क्रिकेट की दुनिया में रनों की मशीन के नाम पहचान बनाने वाले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान खिलाड़ी विराट कोहली आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। विराट कोहली आईपीएल में बेंगलुरु के लिए खेलते हैं और देश के लिए भी नए-नए कीर्तिमान गढ़ चुके हैं। सोशल मीडिया पर विराट कोहली के सन्यास को लेकर बड़ी-बड़ी बातें चलती रहती है। आईपीएल के बाद आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उनका नाम टीम शामिल किया गया है।

पहले अटकलें लगाई जा रही थी कि बीसीसीआई विराट कोहली को टी-20 वर्ल्ड कप बाहर रख सकता है, लेकिन उनके प्रदर्शन और अनुभव को देखते हुए ऐसा हो नहीं सका। विराट कोहली अब 36 साल के होने जा रहे है, जो फिटनेस में नए खिलाड़ियों को टक्कर देते नजर आते हैं। इस बीच विराट कोहली ने क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट को लेकर बड़ी बात कही है।

Also Read: T20 वर्ल्ड कप 2024 में बने अनोखे रिकॉर्ड्स, इतिहास के पन्नों में हुआ दर्ज रोहित शर्मा का नाम

रिटायरमेंट को लेकर खुलकर बोले विराट कोहली

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली रिटायरमेंट कब लेंगे, यह सोचकर आपको अचंभा जरूर लग रहा होगा। इस बीच उन्होंने इस सवाल के जवाब में कहा कि वह अपने करियर का अंत यह सोचकर नहीं करना चाहते कि कुछ अधूरा रह गया है।

उन्होंनेअपने फैंस से बताया कि एक बार वह जब रिटायरमेंट ले लेंगे तो काफी समय तक वो किसी को नजर नहीं आएंगे। विराट कोहली अब जल्द ही 36 साल के होने जा रहा है, जिनमें अभी 2 से 3 साल की क्रिकेट नजर आता है। कोहली से आरसीबी के एक कार्यक्रम के दौर पूछा गया कि क्या चीज जो अभी भी आपको भूखा करखती है तो उन्होंने इस पर कहा यह बहुत ही सामान्य है।

Also Read: बारबाडोस से विजयी वापसी! टीम इंडिया कब होगी रवाना और जानिए क्या है पूरा ट्रेवल प्लान?

मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के तौर पर हमारे करियर की एक आखिरी तारीख रहती है। उन्होंने कहा कि मैं यह सोचकर अपना करियर खत्म नहीं करना चाहता। ओह, क्या होता अगर उस दिन मैं ऐसा करता, क्योंकि मैं हमेशा ऐसे नहीं चल सकता।

काम पूरा होते ही चला जाऊंगा

विराट कोहली ने आगे कहा कि एक बार जब मेरा काम पूर्ण हो जाएगा तो मैं चला जाऊंगा। आप मुझे कुछ समय के लिए नहीं देख पाएंगे। इसलिए मैं जब तक खेलता हूं तब तक अपना सब कुछ देना चाहता हूं और यही एकमात्र चीज है जो मुझे आगे बढ़ाने का काम करती है।

इसके साथ ही विराट कोहली अपने क्रिकेट करियर के आखिरी पड़ाव पर है। उनकी फिटनेस आज भी युवा खिलाड़ियों को टक्कर दे रही है। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में भी 661 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में नाम शामिल है।

Also Read: टीम इंडिया को मिला नया कप्तान! इस खिलाड़ी के नाम पर मुहर लगनी तय, जानें अपडेट

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow