हार्दिक पांड्या का नहीं कोई तोड़, टी-20 वर्ल्ड कप के बाद मिलेगी ऐसी कमान कि झूमेंगे फैंस

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है, जिसे अभी तक सभी 3 मुकाबलों में जीत मिली है। भारतीय टीम का मकसद किसी भी तरह से आईसीसी वर्ल्ड कप का खिताब जीतना है। दूसरी तरफ अब हार्दिक पांड्या के भविष्य को लेकर भी तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं। चर्चा तो यहां तक भी है कि रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का कप्तान बनाया जा सकता है।

वैसे भी रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट के बाद सबसे छोटे प्रारूप से सन्यास का ऐलान कर सकते हैं, जिसके बाद सन्यास का ऐलान किया जाना संभव माना जा रहा है। उनके बाद टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी जा सकती है। हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में इस तरह का दावा किया जा रहा है।

हार्दिक पांड्या को उप कप्तान बनाने का मकस क्या?

काफी दिनों से टीम से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या को आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए उप कप्तान बनाया गया था। इसके पीछे बीसीसीआई की आगे की रणनीति माना जा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बीसीसीआई रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पांड्या कप्तान नियुक्त किया जा सकते हैं, जो लंबे समय तक इस भूमिका में नजर आएंगे।

हार्दिक पांड्या ने काफी दिनों से बल्लेबाजी और गेंदबाजी से कोई खास करिश्मा नहीं किया है, लेकिन कम उम्र और आईपीएल के तीन सेशन में कप्तानी करने का फायदा उन्हें मिलता दिख रहा है। रोहित शर्मा अगर टी-20 से सन्यास लेते हैं तो फिर हार्दिक पांड्या ही टीम की कमान संभालते नजर आएंगे, जो उनके चाहने वालों के लिए किसी खुशखबरी की तरह होगी।

टी-20 में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन

30 साल के हार्दिक पांड्या ने टी-20 में बतौर बल्लेबाजी सही प्रदर्शन किया है। उन्होंने 95 मैचों में 1355 रन बनाए हैं। उच्चतम स्कोर 71 रन रहा है, जहां उनके बल्ले से 3 फिफ्टी भी निकली हैं। अभी तक इनके बल्ले से 69 छक्के और 97 चौके भी लगाए हैं। वनडे और टेस्ट मैच में भी ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है। आईपीएल में तीन सीजन की कप्तानी कर अपने आपको काफी परिपक्व बनाने की कोशिश की है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow