IND vs IRE: रोहित शर्मा का नहीं कोई तोड़, पहले मैच में नाम कर लेंगे ऐसा रिकॉर्ड कि धोनी-युवराज कोई नहीं टक्कर में

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम आज आयरलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरने जा रही है, जिसे लेकर सभी खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों के चेहरे पर काफी खुशी देखने को मिल रही है। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम हर हाल में बढ़िया आगाज करना चाहेगी। वैसे भी भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीती है, जिस सूखे को खत्म करने के लिए रोहित एंड कंपनी एड़ी से चोटी तक जोर लगाती नजर आएगी।

इससे पहले भारतीय टीम ने वार्म अप मैच तगड़ी जीत दर्ज की थी, जिसके बाद खिलाड़ियों में काफी उत्सुकता देखने को मिली थी। इसके साथ ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह टी-20 वर्ल्ड कप काफी महत्वपूर्ण साबित होने जा रहा है। अगर रोहित शर्मा आज के मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं, जो फैंस के लिए किसी खुशखबरी की तरह होगा।

रोहित शर्मा हासिल कर लेंगे यह बड़ी उपलब्धि

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड में आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में आज सबकी नजरें रोहित शर्मा पर टिकी होंगे। रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती हैं जो हर किसी को हैरान करने के लिए काफी है। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा टी-20 प्रारूप में 4000 रन पूरे कर लेंगे। रोहित शर्मा ने अभी तक 151 मुकाबले में 3974 रन बनाए हैं।

अगर आज के मैच में वे 26 रन बना लेते हैं तो 4 हजार बनाने वाले दुनिया के तीसरे और भारत के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी तक टी20 मैचों में भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम 4037 रन बनाने का रिकॉर्ड है। इस मामले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का नाम आता है। अभी तक बाबर आजाम के बल्ले से 4023 रन निकले हैं।

यह रिकॉर्ड भी बनाने का काम कर सकते हैं

क्रिकेट की दुनिया में रोहित शर्मा को सिक्सर किंग के नाम से जाना जाता है। आयरलैंड के खिलाफ अगर रोहित शर्मा 10 छक्के लगा देते हैं तो टी-20 में 200 सिक्स लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। वहीं, अब तक रोहित 143 पारियों में कुल 190 छक्के जड़ने का काम कर चुके हैं।

टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा के नाम पर ही सबसे ज्यादा छक्के लगाने का एक बड़ा रिकॉर्ड है। इसके साथ ही रोहित शर्मा, शाकिब-अल-हसन के बाद केवल दूसरे ऐसे खिलाड़ी है, जो 2007 से हर एक टी20 वर्ल्ड कप में शामिल रहे हैं। इसके अलावा आयरलैंड मैच में रोहित अगर 27 रन बना लेते हैं तो, टी20 वर्ल्ड कप में अपने 1000 रन पूरे कर सकते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow