नई दिल्लीः पता नहीं होता कब किसके सामने कैसी परिस्थितियां बन जाएं। अमीरी और गरीबी सदा नहीं रहती है, जो समय के अनुसार बदलती रहती हैं। बड़े-बड़े रजवाड़े उजड़ गए और कुछ गरीब परिवार आज अमीर बनकर घूम रहे हैं।

ऐसा एक नहीं बल्कि कई उदाहरण हैं, जहां लोगों के सामने तरह-तरह की परिस्थिति बनी रहती हैं। आज हम आपको ऐसा ही एक वाकया बताने जा रहे हैं, जो शख्स क्रिकेट के बाद भारतीय टीम का हेड कोच तक रहा हो, क्या आप उनकी गरीबी की कल्पना कर सकते हैं।

इस बात को मजाक नहीं सौ फीसदी सच मानिए, क्योंकि भारतीय टीम के पूर्व कोच आज पाई-पाई को मोहताज है जिनके सामने बड़ा आर्थिक संकट है। आप सोच रहे होंगे कि उस कोच का नाम क्या है। कोच का नाम ग्रेक चैपल हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के तूफानी खिलाड़ियों में भी शामिल रहे हैं। अगर आपने उनके बारे में नहीं जाना तो फिर हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी।

मुश्किल दौर से गुजर रहे ग्रेक चैपल

भारतीय टीम के पूर्व कोच और ऑस्ट्रेलिया के विगत खिलाड़ी ग्रेग चैपल के सामने इन दिनों बड़ा आर्थिक संकट गहराया हुआ है, जिससे वे काफी परेशाना हैं। हालात इतने खराब हैं कि अब उनकी सहायता के लिए साथी खिलाड़ी आगे आ रहे हैं। ग्रेग के लिए दोस्तों ने पैसा जुटाने शुरू कर दिए हैं।

ऑनलाइन तरीके से पैसे जुटाने का काम किया जा रहा है, जिससे उनकी हालत में अब सुधार देखने को मिल सकता है। इस बीच ग्रेग चैपल ने भी मीडिया के सामने एक बड़ी बात कही है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। चैपल ने कहा कि मैं बहुत खराब स्थिति में नहीं है।

ऐसा नहीं दिखाना चाहता कि मैं काफी तनाव में हूं। हम मुश्किल में नहीं है, लेकिन ह मारी लग्जरी लाइफ भी नहीं जी रहे हैं। आगे उन्होंने कहा कि अधिकतर लोग मानते हैं कि हमने क्रिकेट ठेला है। इसलिए हम सभी विलासिता का जीवन यापन कर रहे हैं। फिर भी हमें आज के खिलाड़ियों जैसी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि उनका यह बयान ऐसे ऐसे मौके पर वायरल हो रहा है, जब भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम ने अभी तक अभी अपने सभी मुकाबलों में जीत हासिल की है, जो नेट रन रेट के हिसाब से दूसरे नंबर पर है। भारतीय क्रिकेट टीम अब अगला मुकाबला 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊन स्टेडियम में खेलने उतरेगी।

 

 

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...