टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद पद छोड़ते समय विराट कोहली को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली ने व्हाइट बॉल क्रिकेट में हर एक आईसीसी ट्रॉफी जीत ली है, लेकिन अब उन्हें रेड बॉल क्रिकेट में भी कमाल करना होगा।

विराट कोहली के सामने क्या है चुनौती?

विराट कोहली के सामने चुनौती है कि वे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतकर टीम इंडिया को चैंपियन बनाएं। विराट कोहली पहले ही व्हाइट बॉल क्रिकेट में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (2011), आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (2013) और टी20 वर्ल्ड कप (2024) जीत चुके हैं। यदि वे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप भी जीत लेते हैं, तो वे दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर बन जाएंगे, जिन्होंने आईसीसी की चारों ट्रॉफी जीती हैं।

क्या विराट कोहली कर पाएंगे यह कमाल?

यह तो समय ही बताएगा कि विराट कोहली राहुल द्रविड़ की इस इच्छा को पूरा कर पाएंगे या नहीं। विराट कोहली एक बेहतरीन बल्लेबाज और कप्तान हैं, और उनके पास यह कमाल करने की क्षमता है।

विराट कोहली के लिए यह क्यों होगा खास?

विराट कोहली के लिए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतना इसलिए भी खास होगा क्योंकि वे पहले ही दो बार इस फाइनल में हार चुके हैं। 2021 में न्यूजीलैंड और 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

विराट कोहली के सामने एक बड़ी चुनौती है, लेकिन उनके पास इसे पूरा करने की क्षमता भी है। यदि वे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने में सफल होते हैं, तो यह उनके करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी।

टीम इंडिया का प्रदर्शन

टीम इंडिया का टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। भारत ने पिछले कुछ वर्षों में कई बड़ी सीरीज जीती हैं। अगले साल जून में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के पास जीत का प्रबल दावेदार होने की संभावना है।

विराट कोहली के सामने एक बड़ी चुनौती है, लेकिन उनके पास इसे पूरा करने की क्षमता भी है। यदि वे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने में सफल होते हैं, तो यह उनके करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी।

Priyanshu Meena is a multifaceted content writer at Times Bull, adept at covering a wide range of topics including sports, business, and the ever-evolving world of automobiles. With a keen eye for detail...