भारत में लॉन्च होगी ये 10 कारें, फीचर्स से उड़ा देगी सबका होश

Timesbull
Upcoming Cars

Upcoming 10 Cars: भारत में आए दिन कई कारें लांच हो रही है। लोगों को भी कई नए विकल्प दिए जा रहे हैं, जिससे उन्हें कार खरीदना काफी आसानी हो रही हैं। साल की दूसरी छमाही कार कंपनियों के लिए बहुत ही बेहतरीन होने वाली है। आने वाले दिनों में कंपनी कई एसयूवी, इलेक्ट्रिक कार और मौजूदा मॉडल्स को अपडेट करने वाली है। हर कंपनी की एक कार इस समय लांच होने को तैयार है। अप्रैल से जुलाई तक कार मार्केट लांच ओर से भरी होने वाली है।

- Advertisement -

यह भी पढ़ें:-Hero सहित Ola को कड़ी टक्कर दे रही है ये कंपनी, बजट में दे रही लंबी रेंज

भारत में आज वाली ये जबरदस्त कारें

Maruti Fronx
MG Comet EV
Citreon C3 SUV
Maruti Jimny
Honda New SUV
Tata Altroz Racer
Tata Punch CNG
New Kia Seltos
Tata Altroz CNG
New Hyundai SUV

- Advertisement -

यह भी पढ़ें:-छात्रों के लिए सबसे बेस्ट है ये Electric स्कूटर, बजट में अच्छी रेंज का वादा

इन सभी कारों में से सबसे ज्यादा इंतजार Maruti Jimny का हो रहा है। Maruti Jimny को Mahindra Thar के सामने पेश किया गया है। इसका सीधा मुकाबला उसी से होगा। इसमें 1.5 लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 105 पीएस का पावर और 137 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें स्टार्ट स्टॉप सिस्टम के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें सुजुकी का ऑल ग्रीप फोर व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया जाएगा। इसी कारण से इस ऑफरोडिंग एसयूवी का इंतजार हो रहा है।

- Advertisement -

मीडिया में आ रही खबरों की माने तो जीवनी में 1 लीटर का टर्बो बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है। यह इंजन मारुति बलेनो आर एस में दिया गया है और Maruti Fronx में भी इसका इस्तेमाल किया जाएगा। हालांकि इस बार इस इंजन को भारत में बनाया गया है और इसमें कई अपग्रेड किए गए हैं। Maruti Fronx में इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमेटिक और 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाएगा।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article