लगातार फ्लॉप हो रहे विराट कोहली का कटा पत्ता! सामने आई ऐसी अपडेट कि फैंस ने पकडा़ माथा

Vipin Kumar
kohli news
kohli news

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में जगह बना ली है। रोहित एंड कंपनी ने बीते दिन गुरुवार को इंग्लैंड पर जबरदस्त 68 रनों से जीत दर्ज कर रिकॉर्ड बनाया। मैच में एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि इंग्लैंड मुश्किल खड़ी कर सकती है। भारतीय गेंदबाजी के सामने कोई इंग्लिश बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका, जिसका नतीजा हुआ कि भारत ने आराम से सेमीफाइनल मुकाबला जीत लिया।

- Advertisement -

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 वर्ल्ड कप खिताबी मुकाबला 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा, जिसके लिए सभी खिलाड़ियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। हैरानी की बात यह है कि यहां भी 3-4 दिन बारिश की संभावना जताई गई है। हालांकि, फाइनल मुकाबले के लिए वैसे रिजर्व डे रखा गया है। इस बीच चर्चा है कि भारतीय टीम फाइनल में विराट कोहली के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव कर सकती है। इसकी वजह कि कोहली लगातार अपनी बल्लेबाजी से निराश कर रहे हैं।

विराट कोहली पर हो सकता बड़ा फैसला

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा फैसला लेते हुए हुए इस बार विराट कोहली के बैटिंग ऑर्डर में कुछ बड़ा बदलाव किया था। अभी तक इस पूरे टूर्नामेंट में विराट कोहली को सलामी बल्लेबाजी के रूप में भेजा, लेकिन वे कोई खास नहीं कर सके। अभी तक विराट कोहली ने अपने सभी मैचों में निराश किया है, जिनकी बल्लेबाजी पर अब लगातार सवाल उठने लगे हैं।

- Advertisement -

सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भी विराट कोहली दो डिजिट में रन नहीं बना सके। उन्होंने 9 गेंदों का सामना करते हुए 9 रन ही बनाए, जिसके बाद उनकी बल्लेबाजी क्रम को लेकर बातें चल रही हैं। माना जा रहा है कि विराट कोहली को ओपनिंग जोड़ी से हटाकर नंबर तीन पर खेलने भेजा जा सकता है। ऐसी स्थिति में ऋषभ पंत से भी ओपनिंग कराई जा सकती है।

भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए कितने रन

रोहित शर्मा ने 39 गेंदों पर 57 रन बनाए, जिन्होंने अपनी पारी में 2 छक्के और 6 चौके जड़े। विराट कोहली एक बार फिर फ्लॉप साबित हुआ, जिन्होंने 9 गेंदों का सामना करते हुए 9 रन ही बनाए। विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी नाम डुबो दिया जो 6 गेंदों पर कुल 4 रन बनाकर चलते बने।

- Advertisement -

सूर्य कुमार यादव ने कुछ देर के लिए पारी को संभाला और 36 गेंदों पर 47 रन बनाए। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 13 गेंदों पर 23 रन बनाकर चलते बने। रविंद्र जडेजा 9 गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद रहे। शिवम दुबे तो अपना खाता भी नहीं खोल सके। अक्षर पटेल ने 6 गेंदों पर 10 रन की पारी खेली। इस दरम्यान उनके बल्ले से एक छक्का भी निकला। इस तरह भारतीय टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बना सकी।

Share This Article