भारतीय टीम का कौन होगा अगला कोच? 40 मिनट के इंटरव्यू बाद लगी मुहर, जानें अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को नया कोच मिल जाएगा, जिसके लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मंगलवार को भारतीय टीम का कोच बनने के लिए पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर का साक्षात्कार हुआ। साथ ही डब्ल्यूवी रमन ने भी कोच पद के लिए अपना इंटरव्यू दिया। दोनों पूर्व दिग्गजों ने वीडियो कॉल के जरिए सीएसी को साक्षात्कार दिए।

इसके बाद अब उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही किसी भी दिन नए कोच का ऐलान कर दिया जाएगा। कुछ सूत्रों की मानें तो पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है। हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में इस तरह का दावा किया जा रहा है।

Also Read: T20 वर्ल्ड कप 2024 में बने अनोखे रिकॉर्ड्स, इतिहास के पन्नों में हुआ दर्ज रोहित शर्मा का नाम

टी-20 वर्ल्ड बाद राहुल द्रविड़ का अनुबंध होगा खत्म

भारतीय टीम के मौजूदा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का अनुबंध आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप बाद खत्म होने जा रहा है। अब उनका अनुबंध नहीं बढ़ाया जाएगा, जिससे भारतीय टीम को तुरंत नए कोच की जरूरत होगी। इसलिए सभी की नजरें इस बात पर टिकी हैं कि भारतीय टीम का अगला मुख्य कोच कौन होगा।

गौतम गंभीर और डब्ल्यूवी रमन का आज इंटव्यू लिया गया, जिसके बाद अब किसी भी दिन नए कोच की आधिकारिक घोषणा होनी संभव मानी जा रही है। गौतम गंभीर ने लखनऊ सुपर जायंटस के लिए मेंटर के तौर पर काम किया था, जिसके बाद 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स में यह भूमिका निभाई थी। कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस बार आईपीएल का खिताब जीता, जिसमें गौतम गंभीर के गाइडेंस की भी भूमिका मानी जाती है।

Also Read: बारबाडोस से विजयी वापसी! टीम इंडिया कब होगी रवाना और जानिए क्या है पूरा ट्रेवल प्लान?

48 घंटे के भीतर हो सकता टीम इंडिया के कोच का ऐलान

एक मीडिया रिपोर्ट्स ने बीसीसीआई के सूत्रों से मिली जानकारी में बताया कि अगले 48 घंटे में भारतीय टीम को अपना नया कोच मिल सकता है। गौतम गंभीर ने सीएसी को साक्षात्कार दिया। आज एक दौर की चर्चा हुई। बुधवार को भी गौतम गंभीर के साथ एक बार और साक्षात्कार लिए जाने की उम्मीद है। गौतम गंभीर कल भी ऑनलाइन तरीके से अपना इंटरव्यू दे सकते हैं।

उन्होंने भी ऑनलाइन के जरिये इसमें हिस्सा लिया। गंभीर का इंटरव्यू करीब 40 मिनट तक चला, जिसमें कुछ प्रारंभिक प्रश्न भी पूछे गए। गौतम गंभीर की दावेदारी काफी मजबूत मानी जा रही है, जिनके नाम का का ऐलान जल्द ही किया जा सकता है। वहीं, सीएसी के प्रमुक मल्होत्रा और उनके सहयोगियों जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक के साथ गंभीर की बातचीत के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई।

Also Read: टीम इंडिया को मिला नया कप्तान! इस खिलाड़ी के नाम पर मुहर लगनी तय, जानें अपडेट

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow