नई दिल्ली: भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और सिक्सर किंग के नाम से मशहूर बाए हाथ के खतरनाक युवराज सिंह की आईपीएल में 6 साल बाद वापसी हो सकती है। हालांकि, इस बार वह खिलाड़ी के तौर पर नहीं बल्कि कोच के रूप में मैदान में उतर सकते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम युवराज सिंह को अपना नया कोच बनाना चाह रही है।

गुजरात टाइटंस ने 2022 में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना पहला खिताब जीता था। 2023 में भी टीम फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने हरा दिया था। हालांकि, इस साल टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और वह प्वाइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर रही।

इसके बाद से ही टीम में बदलाव की बातें सामने आ रही हैं। माना जा रहा है कि आशीष नेहरा और विक्रम सोलंकी मेगा ऑक्शन से पहले टीम से अलग हो सकते हैं। इसी बीच, खबर है कि गुजरात टाइटंस की फ्रैंचाइजी युवराज सिंह से संपर्क कर रही है और उन्हें टीम का नया कोच बनाना चाहती है।

युवराज सिंह का IPL में बड़ा रिकॉर्ड

युवराज सिंह आईपीएल इतिहास के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने 132 मैचों में 2750 रन बनाए हैं और 36 विकेट भी लिए हैं। युवी ने आईपीएल में पंजाब किंग्स, पुणे वारियर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के लिए खेला है। उन्होंने 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए अपना आखिरी आईपीएल मैच खेला था।

yuvi 1

युवराज सिंह का कोचिंग अनुभव

युवराज सिंह का आईपीएल में कोचिंग का कोई अनुभव नहीं है। हालांकि, वह पिछले कुछ समय से शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा और कुछ युवा खिलाड़ियों को मेंटर कर रहे हैं। शुभमन गिल वर्तमान में गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं। माना जा रहा है कि युवराज सिंह और शुभमन गिल के बीच अच्छी बॉन्डिंग है और यही वजह है कि गुजरात टाइटंस उन्हें अपनी टीम का कोच बनाना चाहता है। अगर युवराज सिंह गुजरात टाइटंस के कोच बनते हैं, तो यह उनके लिए एक नई चुनौती होगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह इस चुनौती को कितनी अच्छी तरह से स्वीकार करते हैं।

gil yuvi

क्या युवराज सिंह का IPL में कोचिंग डेब्यू सफल होगा?

यह तो वक्त ही बताएगा। लेकिन एक बात तो पक्की है कि युवराज सिंह की वापसी से आईपीएल में एक नया रोमांच देखने को मिलेगा। युवी भारत के कुछ महान खिलाड़ियों में से एक है। उन्होंने भारत को अपनी हरफनमौला काबिलियत की बदौलत कई मैच जिताए है, अगर वे आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के कोच बनते है तो गुजरात की टीम आईपीएल 2025 जीतने की बड़ी दावेदार हो सकती है।

Read More: “2027 वर्ल्ड कप में आप… रोहित और विराट को नेहरा ने दी बड़ी नसीहत

“विराट कोहली का अधूरा सपना… पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर यूनुस खान ने की बड़ी बात

IND vs SL: टीम इंडिया के बाद श्रीलंका ने भी बदला टी20 कप्तान, इस युवा बल्लेबाज को सौंपी जिम्मेदारी

IPL 2025 में राहुल द्रविड़ का होगा ‘कमबैक’, इस टीम के कोच बनेंगे ‘द वॉल’

Priyanshu Meena is a multifaceted content writer at Times Bull, adept at covering a wide range of topics including sports, business, and the ever-evolving world of automobiles. With a keen eye for detail...