Fastag Update: फास्टैग के लिए आज ही करा लें ऑनलाइन KYC, नहीं तो इस तारीख से लगेगा जुर्माना!

Govind
FASTag KYC Update Deadline updates
FASTag KYC Update Deadline updates

Fastag Update: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के मुताबिक, फास्टैग केवाईसी कराने की आखिरी तारीख 31 मार्च थी। इसके बाद 1 अप्रैल से फास्टैग की केवाईसी नहीं होने पर आपकी गाड़ी बिना फास्टैग वाली मानी जाएगी। आपको स्थगित कर का दोगुना भुगतान करना होगा।

- Advertisement -

असुविधा और जुर्माने से बचने के लिए लोग अपना फास्टैग केवाईसी करा सकते हैं। एक वाहन, एक फास्टैग पहल के तहत अब एक वाहन पर एक फास्टैग होगा। इस फास्टैग का इस्तेमाल किसी अन्य वाहन के लिए नहीं किया जा सकता है.

L

- Advertisement -

इलेक्ट्रॉनिक टोल संग्रह प्रणाली की दक्षता बढ़ाने और टोल प्लाजा पर वाहनों की निर्बाध आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए, एक वाहन को फास्टैग से जोड़ा जा रहा है। केवाईसी के लिए आप अपने वाहन के रजिस्ट्रेशन दस्तावेज, लाइसेंस, आधार कार्ड, फोटो संबंधित बैंक शाखा में दे सकते हैं।

इस वेबसाइट पर KYC करें

इसके अलावा ऑनलाइन के लिए https://fastag.ihmcl.com पर जाकर जरूरी प्रक्रिया पूरी करनी होगी। इसमें आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ओटीपी की मदद से लॉगइन करना होगा। इसके बाद डैशबोर्ड मेनू में My प्रोफ़ाइल का विकल्प दिखाई देगा, इसे खोलें।

- Advertisement -

माई प्रोफाइल विकल्प में केवाईसी सब-सेक्शन पर जाएं, जहां आईडी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ और फोटो जैसी जरूरी जानकारी अपलोड करें। इसके बाद इसे सबमिट कर दें. इस तरह केवाईसी हो जाएगी.

- Advertisement -

Latest News

Share This Article