इस फोटो छिपे हैं अंग्रेजी के तीन शब्द, 6 सेकंड में ढूंढ लिया तो कहलाएगें जीनियस!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Optical Illusion Test. इन दिनों सोशल मीडिया का जमाना है, जिससे आप भी ऐसे कई प्लेटफॉर्म को प्रयोग कर रहे होगें, जिससे आप का ऐसा काम बताने जा रहा हैं, जो इस खास खबर में है। अगर आप अपने दिमाग की कसरत करना चाहते हैं, तो यहां पर आप के लिए ये चेलेंज है, जो आप ने 6 सेकंड में ढूंढ लिया तो जीनियस कहलाएगें। जीं हां आप इस खबर को दोस्तों के पास में भी शेयर कर सकते हैं।

दरअसल आप को बता दें कि ऑप्टिकल इल्यूजन की दर्जनों तस्वीरें हर दिन सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। जिससे इन तस्वीरों में दिए गए चैलेंज को  सॉल्व करने से इंसान का दिमाग पर असर पड़ता हैं और तेज होता है और उनकी बुद्धि तीव्र होती है। ऑप्टिकल इल्यूजन जहां एक तरफ लोगों के दिमाग को परखा जाता हैं।

Also Read: Affordable Split AC: Buy 1 Ton Air Conditioners Online at 47% discount, Hurry UP

सोशल मीडिया पर यूजर को कई तस्वीरें वायरल होती दिखाई दे जाती है। जिन्हें देखकर आपकी आंखें धोखा खा जाती हैं। ऐसी तस्वीर को ऑप्टिकल इल्यूजन कहते हैं। इन तस्वीरों में सामान्य रूप से देखने पर कुछ अलग नजर नहीं आता है।

इस फोटो में 6 सेकंड में ढूंढे अंग्रेजी के तीन शब्द

 

Optical Illusion Test
Optical Illusion Test
यहां पर दिखाई जा रही तस्वीर में आपको सैकड़ों ब्लैक डॉट्स नजर आ रहे हैं। इन ब्लैक डॉट्स के बीच अंग्रेजी के तीन शब्द बड़ी ही सफाई से लिखे गए हैं। अंग्रेजी के ये तीन शब्द इतनी सफाई से लिखे गए हैं कि नॉर्मल लोग इन शब्दों को ढूंढ ही नहीं पा रहे हैं। बता दें कि इस चैलेंज को पूरा करने के लिए 6 सेकंड का समय मिलेगा।
आप चाहें तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को यह दिखा इसमें बनें अग्रेंजी के शब्द ढूंढ सकते हैं। इसके बाद भी अगर आप अंग्रेजी के तीन शब्दों को ढूंढ पाने में नाकाम रहे हैं। तो यहां पर फुल तस्वीर देख सकते हैं, जिससे यहां पर HIDE AND SEEK जैसे 3 शब्द लिखे हैं।

 

Also Read: Edible oil price: People got a big relief… Buy Mustard Oil 1 L (Pouch) at Rs 143 per litre

Optical Illusion result

 

 

Also Read: Motorola Edge 50 will be launched with 125W and 50 MP front, Price, specifications, and more

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow