New Maruti Suzuki Dzire : भारतीय बाजार में आज चार पहिये वाहन की डिमांड दिन पे दिन बढ़ती जा रही है जिसके चलते कार निर्माता कंपनी मार्केट में शानदार फीचर्स वाली नेक्स्ट जनरेशन की कारो को लांच कर रही है, और इधर देश की मशहूर कंपनी मारुती सुजुकी अपनी नई डिजायर को लांच करने की तैयारी में लगी हुई है जिसे जल्द ही भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक लगातार मार्केट में इस कार के अपडेट आ रहे है।

देश की जानी मानी कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी की स्विफ्ट डिजायर काफी समय से भारतीय बाजार में राज कर रही है जिसे हर कोई ग्राहक काफी पसंद करते है। इस कार को मार्केट में प्रीमियम फीचर्स के साथ काफी कम कीमत में लांच किया गया है जिसके चलते ये कार आज भी मार्केट में ग्राहकों के दिमाग में फिट हो गई है। अब मारुती सुज़की कंपनी अपनी डिजायर को अपडेट वर्जन में जल्द ही लांच करने वाली है जिसका ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार है।

New Maruti Suzuki Dzire संभावित इंजन

जैसा की आप सब जानते है की मारुती सुजुकी कंपनी अपनी पुरानी डिजायर को काफी किफायती बनाई है ऐसे ही कंपनी अब अपनी नई मारुती सुजुकी डिजायर में भी Z-सीरीज का 3 सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल करने वाली है जो 82 Hp की अधिकतम पावर और 112 Nm का टार्क जनरेट करेगा। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस होगा। इसके माइलेज की बात करे तो इसके इंजन के हिसाब से आपको इस कार का माइलेज भी काफी दमदार मिलने वाला है।

Read More : TVS जल्द ही लॉन्च करने वाला है Ntorq 125 का नया एडिशन, किलर डिज़ाइन से जीतेगा लोगों का दिल

नई डिजायर के टॉप फीचर्स

मारुती सुजुकी की नई डिजायर के फीचर्स की बात करे तो कंपनी इसमें पहली बार हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को शामिल करने वाली है जो इस कार को और भी शानदार परफॉर्मन्स देने वाला है। इस कार में सेफ्टी के लिए ADAS तकनिकी का फीचर्स मिल सकताहै। कंपनी इस कार को पेट्रोल और सीएनजी दोनों के साथ पेश करेगी।

यह कार पेट्रोल मोड़ पर 25 kmpl का माइलेज देंगी वही सीएनजी मोड़ में 30 kmpl का माइलेज देंगी। इस कार में आपको 6-एयरबैग दिए जाएगे, पेट्रोल और सीएनजी ऑप्शन, फ्रंट व्हील ड्राइव, 4 पावर विंडो। ब्लैक केबिन जैसे कई शानदार फीचर्स दिए जा सकते है। लेकिन कंपनी की तरफ से कोई अधिकारी जानकारी नहीं आई है ये डाटा सोर्स के आधार पर है।

New Maruti Suzuki Dzire 2 jpg

New Maruti Suzuki Dzire कीमत

अगर इस नई मारुती सुजुकी डिजायर की कीमत की बात करे तो कंपनी ने इसकी कोई ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है लेकिन मार्केट में मौजूदा डिजायर की कीमत 6.50 लाख रुपये से शुरू होती है यानि इसके नए मॉडल की कीमत इसकी तुलना में थोड़ी ज्यादा होने वाली है।

Read More : बुलेट की होशियारी निकालने आ रही जल्द ही भारत में न्यू यामाहा XSR 155 बाइक, लुक और फीचर्स देख अब भी छोड़ देंगे बुलेट के सपने

Read More : Mahindra 5 Door Thar के इंतज़ार की घड़ी हुई खत्म, इंटीरियर फीचर्स देख पागल हुए लोग