अगर आप अपने लिए सबसे दमदार कार लेना चाहते है तो आपके लिए अच्छी खबर है जी हाँ दोस्तों Land Rover ने आखिरकार भारत में अपने सबसे दमदार और काबिल Defender Octa लॉन्च करने जा रहा है. ये ना सिर्फ देखने में शानदार है, बल्कि इसकी परफॉर्मेंस भी आपको हैरान कर देगी. तो आइये जानते हैं इस धांसू गाड़ी के बारे में सब कुछ

दमदार परफॉर्मेंस  ( Land Rover Defender Octa Performance)

Defender Octa सिर्फ 110 बॉडी स्टाइल में ही उपलब्ध है. इस गाड़ी में  4.4-लीटर का ट्विन-टर्बो V8 इंजन लगाया गया है, जो हाइब्रिड तकनीक से लैस है. ये इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ मिलकर 630bhp की पावर और 800Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इतनी पावर होने की वजह से सिर्फ 4 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है.

ऑफ-रोडिंग के लिए बेमिसाल

Defender Octa को खासतौर पर मुश्किल रास्तों को पार करने के लिए बनाया गया है. इस गाड़ी में बेहद एडवांस और डायनामिक चेसिस लगाया गया है. ये वही 6D डायनामिक सस्पेंशन सिस्टम है जो Range Rover SV में भी देखने को मिलता है. ये सिस्टम गाड़ी के अंदर बैठे लोगों को आरामदायक सफर का अनुभव कराता है, भले ही आप कितना भी उबड़-खाबड़ रास्ता क्यों न पार कर रहे हों.

इसके अलावा, Octa में नए उंचे फ्रंट और रियर बंपर लगे हैं, जो इसे 40 डिग्री का अप्रोच एंगल और 42 डिग्री का डिपार्चर एंगल प्रदान करते हैं. साथ ही इसका ब्रेकओवर एंगल 29 डिग्री है. मतलब ये किसी भी तरह की रूकावट को पार करने में सक्षम है.

शानदार इंटीरियर 

Defender Octa के अंदर की बात करें तो आपको परफॉर्मेंस सीट्स और इंटीग्रेटेड हेडरेस्ट मिलेंगे. साथ ही, इसमें एक बड़ी 11.4-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, सेंटर-कंसोल फ्रिज, बॉडी और सोल सीट ऑडियो टेक्नॉलॉजी और नए बर्न्ट सिएना सेमी-एनिलिन लेदर सीट्स स्टैंडर्ड के तौर पर मिलते हैं.

कीमत  (Land Rover Defender Octa )

Land Rover Defender Octa की शुरुआती कीमत भारत में ₹2.65 करोड़ (एक्स-शोरूम) है. वहीं, इसके स्पेशल एडिशन One की कीमत ₹2.85 करोड़ (एक्स-शोरूम) रखी गई है. कंपनी ने अभी बुकिंग शुरू नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि इसी महीने बुकिंग शुरू हो जाएगी.

My name is Manoj Kumar Lodh. I have been passionate about writing since childhood. I love to learn about new things happening in the country and the world and to research them. I have been writing articles...

Leave a comment