तिजोरी में रखा ये 2 रुपए का नोट दिलाएगा 2 लाख का मुनाफा, जानिए खासियत

नई दिल्ली:Sell ​​Notes. आज के इस आर्थिक दौर में लोग कमाई करने के साधन तलाशते रहते हैं। क्योंकि नौकरी से आने वाला पैसा से लोगों का खर्च नहीं चलता है। अगर आप भी कमाई करने का बेहतर साधन सर्च कर रहे हैं। जिससे आपके जीवन स्तर में बदलाव आए तो आपके लिए यह काम की खबर साबित हो सकती है।

दरअसल आपने जरूर खबरों में दुर्लभ नोटों सिक्कों के नीलामी के बारे में तो जरुर सुना होगा। जो ऊंची कीमतों में सेल होते रहते हैं। यहां पर आपके लिए एक ऐसी तरीका कमाई करने का लाए है, जो आपको लाखों रुपए एक ही झटके में दे सकता है।

संग्रहालय में रखे नोट बना रहे अमीर

दुनिया में ऐसे कई लोग होते हैं जो पुराने संग्रहालय में दुर्लभ नोट और सिक्कों का कलेक्शन करते हैं। यही वजह है कि इन लोगों को कमाई करने का आप साधन मिल रहा है। अगर आपके पास यहां पर बताए गए खासियत वाला नोट मिलता है। तो ऑनलाइन वेबसाइट पर लिस्ट करके लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं।

लाखों में सेल हो रहा ये 2 रुपये के नोट

अगर आप के पास में यहां पर बताया गया 2 रुपये के नोट मिलता है, जिसमें खासियत की बात करें तो यह नोट गुलाबी रंग का होना चाहिए। जिस पर RBI के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर वाले इस 2 रुपये के पुराने नोट को आप ऑनलाइन बेच सकते हैं।

तो वही अगर और भी खासियत मिलती हैं, तो जिसे इस 2 रुपये के नोट में 786 (786 Number Note) लिखा होना चाहिए, तो सोने पर सुहागा, क्योंकि 786 नंबर को इस्लाम धर्म में शुभ माना जाता है. इसलिए लोग इसे लाखों रुपये में खरीदने को तैयार हो जाते हैं।

ऐसे सेल करें दुर्लभ नोट और सिक्के

  • सबसे पहले आपको Ebay की वेबसाइट जाएं।
  • यहां पर एक सेलर के रूप में रजिस्टर करें।
  • इसके बाद नोट फोटो, खासियत, कीमत को लिस्ट करें।
  • अब अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी वगैरह दर्ज करें।
  • वेबसाइट पर आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करें
  • अब यहां आपकी लिस्टिंग लोगों को दिखने लगेगी।
  • जो लोग पुराने नोट खरीदने होंगे वे आपसे संपर्क करेंगे।

Leave a Comment