नई दिल्लीः भारत में कई ऐसी टेलीकॉम कंपनियां हैं जो इन दिनों लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। अगर आप स्मार्टफोन यूजर्स हैं तो फिर यह खबर बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। इसकी वजह कि हम आपको एक ऐसे रिचार्ज प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आपकी सब टेंशन खत्म हो जाएगी। देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी में गिने जाने वाली बीएसएनएल ग्राहकों का दिल जीत रही है।

बीएसएनएल का यह ऐसा प्लान है जो जियो, एयरटेल के होश उड़ा रहा है। बीएसएनएल का ऐसा जबरदस्त रिचार्ज प्लान जो यूजर्स के दिल और दिमाग पर राज कर रहा है, जिसका फायदा आप आराम से उठा सकते हैं। आपने इस रिचार्ज प्लान का लाभ नहीं उठाया तो फिर दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा और मौका चूक जाएंगे। आपने रिचार्ज प्लान का फायदा नहीं उठाया तो फिर दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

जानिए बीएसएनएल प्लान की खासियत

भारत की धाकड़ टेलीकॉम में गिने जाने वाली बीएसएल अपने यूजर्स के लिए शानदार प्लान लेकर आया है। BSNL के इस प्लान की कीमत 249 रुपये तय की गई है। बीएसएनएल के इस प्रीपेड प्लान की जानकारी Rajasthan ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके जानकारी प्रदान की गई है। यहां हर एक कंपनी अपने रिचार्ज प्लान को महंगा करके यूजर्स की जेब का बोझ बढ़ाने का काम कर रही है।

बीएसएनएल ग्राहक को 249 रुपये में 45 दिन की लंबी वैलिडिटी देकर राहत देने का काम कर रहा है। इस प्रीपेड प्लान में 45 दिन की फ्री कॉलिंग की सुविधा भी मिल रही है। अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भई दी जाती है। प्लान में यूजर्स को 90GB डेटा भी दिया जा रहा है। इसमें हर दिन 2GB तक इंटरनेट डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रतिदिन इसमें 100 फ्री एसएमएस भी प्रदान किए जा रहे हैं, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

बाकी टेलीकॉम कंपनियों पर भारी पड़ रहा बीएसएनएल

देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में गिने जाने वाली एयरटेल के पास इस समय 209 रुपये के प्लान का लाभ मिल रहा है। कंपनी ने इस प्लान की की कीमत 249 रुपये कर दी है। इसके साथ ही एयरटेल अपने यूजर्स को 249 रुपये में सिर्फ 28 दिन की वैलिडिटी ऑफर कर रहा है। इसमें ग्राहकों को इस कीमत पर 17 दिन की अधिक वैलिडिटी भी देने का काम कर रहा है। प्लान में ग्राहकों को 1GB डेटा दिया जा रहा है।

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...

Leave a comment