SBI Jobs 2024: एसबीआई में पदों पर निकली बंपर भर्ती, इंटरव्यू से ही मिल जाएगी लाखों की सैलरी

SBI Officer Recruitment 2024: अगर आप बैकिंग की तैयारी कर रहे हैं तो फिर अब चिंता ना करें। बैंकों में भी भी कुछ बड़े पदों पर भर्ती निकाली गई हैं, जहां आप आवेदन कर मौके का फायदा उठा सकते हैं। नौकरी की बढ़िया और सैलरी भी दमदार है, जिसमें आप समय रहते आवेदन कर सकते हैं। इतना ही नहीं इन पदों के लिए आधिकारिक रूप से अधिसूचना भी जारी कर दी है, जहां आप तमाम शर्तों के साथ फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जिसकी आखिरी तारीख 24 जुलाई 2024 है। अगर आपने 24 जुलाई तक यह काम नहीं कराया तो फिर आवेदन वाली विंडो पूरी तरह से बंद हो जाएगी, जहां आप मौके का फायदा प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले आपको कुछ जरूरी बातों को जानना होगा, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

फटाफट जानिए भर्ती से जुड़ी जरूरी बातें

बैंक में कई पदों पर वैकेंसी निकली हैं, जहां अभ्यर्थी शर्तों के साथ आवेदन कर मौके पर चौका मार सकते हैं, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। इसमें सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, मैनेजर, डिप्टी मैनेजर समेत कई पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं। आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट bank.sbi/web/careers पर जानकार होगा।

वैसे भी 3 जुलाई से आवेदन की प्रक्रिया का आरंभ हो चुका है। वहीं एप्लिकेशन फॉर्म सब्मिट करने की आखिरी तारीख 24 जुलाई 2024 है। अगर आपने तय तारीख तक आवेदन नहीं कराया तो फिर दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

फटाफट जानें वैकेंसी की डिटेल

बैंक में खाली पदों पर आप आवेदन करना चाहते हैं तो कुछ जरूरी शर्तों को जानना होगा। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास पास बी.ई/ इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में बीटेक/कंप्यूटर साइंस/इलेक्ट्रॉनिक/ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंस्ट्रूमेंटेशन में डिग्री होनी बहुत ही जरूरी है। इसके साथ ही पदों के अनुरूप एक्सपीरियंस भी मांगने का काम किया जाएगा।

सीनियर वाइस प्रेसिडेंट को बैंकिंग/बीएफएसआई में मिनिमम 10 साल, असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट को 7 वर्ष मैनेजर को 5 साल का अनुभव होना चाहिए। वहीं, आवेदन करने के लिए छात्रों को 750 रुपये एप्लिकेशन फीस सब्मिट करने की जरूरत होगी। SC/ST/ PwBD वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए किसी तरह का आवेदन शुल्क नहीं हैं।

Leave a Comment